Champion Security Ad Pbtv

रानीगंज के नव निर्मित श्री श्याम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर मंदिर कमिटी ने किया संवाददाता सम्मेलन



रानीगंज - 18 फरवरी से 22 फरवरी तक रानीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग 60 नेताजी सुभाष बोस रोड के किनारे भव्य श्री श्याम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है, जिसमे सिर्फ रानीगंज ही नहीं वल्कि पूरे देश के हजारों श्याम भक्त आकर बाबा के दर्शन करेंगे. इस संदर्भ में श्री श्याम बाल मण्डल चेरिटेबल ट्रस्ट की और से शुक्रवार को संस्था के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन कर 5 दिवसीय कार्यक्रम की जानकारी दी गयी. 


 यहां कमेटी के अध्यक्ष विष्णु सराफ,सचिव पवन कुमार केजरीवाल ,कोषाध्यक्ष विनोद बंसल,संस्थापक ट्रस्टी विमल सराफ,रमेश कुमार अग्रवाल पत्रकारों से रूबरू हुए. जबकि इस मौके पर सांवर सिंघानिया,आदित्य विक्रम केजरीवाल,पप्पू माटोलिया,विवेक सराफ,गौरव सराफ सह कमेटी से जुड़े अन्य सदस्य उपस्थित थे. 


अध्यक्ष विष्णु सर्राफ ने कहा कि 17 फरवरी अपरान्ह साढ़े तीन बजे श्री खाटू नरेश का आगमन रानीगंज में होगी,बाबा को पंजाबी मोड़ से मन मोहक शोभायात्रा के साथ मंदिर तक लाये जाएंगे, 18 तारीख को रानीगंज गौशाला से एक कलश यात्रा निकाली जाएगी जो की श्री श्याम मंदिर आएगी . पवित्र जल से पूजा अर्चना की जाएगी, इसके बाद उसी दिन शाम को श्री हनुमान चालीसा पाठ एवं सुंदर काण्ड का पाठ किया जाएगा ,और सालासर बालाजी की पूजा होगी, अगले दिन यानी 19 तारीख को भी सुबह पूजा अर्चना की जाएगी और शाम को 1100 महिलाओं को लेकर श्री रानी सती दादी जी का मंगल पाठ होगा , 20 तारीख को सुबह भी पूजा की जाएगी और शाम को 701 महिला और पुरुषों की जोड़ी श्याम जी की अखंड ज्योति जलाई जाएगी. 21 तारीख को श्री श्याम प्रभु की विग्रह को लेकर नगर भ्रमण किया जाएगा , रानीगंज के सभी मंदिरों के समक्ष यह परिक्रमा की जाएगी, 22 फरवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह काशी विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के प्रकांड आचार्यो द्वारा सम्पन्न कराए जाएंगे. उसी संध्या को प्रसिद्ध भजन गायक संजय मित्तल,तुषार केशरी एवं मोनू सुल्तानिया द्वारा मोहक भजनों की प्रस्तुति की जाएगी. विनोद बंसल ने बताया कि इन श्रद्धालुओं के रानीगंज आने पर इनको ठहराने और उनके श्याम मंदिर के दर्शन करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कई होटल धर्मशाला, सामुदायिक भवन लिए गए हैं ,जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो. प्रशाशन पूरी तरह से इस धर्मिक अनुष्ठान को सम्पन्न कराने में मंदिर कमिटी के साथ दे रही है. 21 तारीख को दोपहर डेढ़ बजे से 22 तारिख तक भारी वाहनों का प्रवेश रोक दिया जाएगा. भक्तों को आयोजन स्थल तक आने में कोई परेशानी न हो इसके लिए सड़क पर बैरिकेड लगाए जाएंगे.


 राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के किनारे इस मंदिर के निर्माण पर मंदिर कमिटी के सचिव पवन केजरीवाल ने बताया की श्री श्याम मंदिर में कलयुग के अवतारी बाबा श्री श्याम के साथ-साथ सिद्धिविनायक श्री गणेश जी महाराज, संकट मोचन सालासर बालाजी एवं ममतामई श्री रानी सती दादी एवं शिव परिवार इस मंदिर में विराजमान होंगे.


उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान महामंडल मंडलेश्वर स्वामी विवेकानंद जी पूरी ओंकारेश्वर, खाटू धाम के श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रताप सिंह जी चौहान, अमृतनाथ आश्रम फतेहपुर से श्री श्री 108 श्री नरहरि नाथ जी महाराज ,सूरजगढ़ दरबार से हजारीमल जी सैनी, सालासर धाम से रामावतार जी शर्मा, अजय जी पुजारी, सालासर धाम से ही


 अनूप जी पुजारी ,हिसार से गौरव जी शर्मा ,नरसिंह बांध बालाजी धाम से संतोष भाई जी का आगमन कार्यक्रम के दौरान होगी. 


विमल सराफ ने कहा की लगभग तीन बीघा जमीन पर लगभग 5000 वर्ग फीट से अधिक यह मंदिर बनाई गई है, इसके साथ ही साथ भविष्य में महिलाओं एवं युवाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में भी मंदिर कमिटी द्वारा कई प्रकल्प करने की योजना है ,श्री सराफ ने बताया की 5 दिवसीय कार्यकम को लेकर मंदिर के आसपास के इलाके के मैदानों को भी पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.


इसके साथ ही श्री श्याम बाल मंडल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा विभिन्न सामाजिक कार्य करने के बारे में जो परियोजना बनाई गई है. उसके बारे में भी पत्रकारों को बताया गया. इन्होंने बताया कि महिला सशक्तिकरण के लिए सिलाई मशीन उपलब्ध कराना, मंदिर के पीछे जो लोग रहते हैं वहां के जरूरतमंद परिवार के बच्चों को निशुल्क शिक्षित करना, उस क्षेत्र में निशुल्क होम्योपैथी शिविर का आयोजन करना जैसे कार्य भी किए जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments

 रेड लाइट एरिया लच्छीपुर में अय्याशी पड़ी भारी, मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप
 रानीगंज के पूर्व बोरो चैयरमेन के पोते का अपहरण करने का किया गया प्रयास, मची खलबली
 नहीं रहे लोगो के जनप्रिय नेता कंचन तिवारी,छाई तृणमूल खेमें में छाई शोक की लहर
 विवाद: फॉस्बेक्की का वार्षिक एक्सलेंस अवार्ड कार्यक्रम 2023 घिरा विवादों में
 रानीगंज स्पोर्ट्स असेंबली के कार्यकारिणी समिति के निर्वाचन में एकमात्र महिला उम्मीदवार मीनू गोराई को मिले सर्वोच्च वोट,कई दिग्गज हुए धाराशायी
 क्लब के सदस्यों के घर के बुजुर्गों को क्लब में समय व्यतीत करने की व्यवस्था तथा बच्चो के लिए किड जोन होनी चाहिए-मीनू गोराई
 रानीगंज के नए थानेदार को चोरों ने दिया सलामी , हुई पाम आयल के व्यवसायी के यहां 20 लाख की चोरी ,फैली दहशत
 रानीगंज में 15 विद्यार्थी चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में सफल हुए ,शहर एवं शहरवासी को गौरवान्वित किया
 खाटू धाम से श्री खाटू नरेश के शीश और ज्योत लाने के लिए हुए श्याम भक्त हुए रवाना
 रानीगंज के नव निर्मित श्री श्याम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर मंदिर कमिटी ने किया संवाददाता सम्मेलन